मंगलवार, 27 अक्तूबर 2009


मैं इतना तो बुरा आदमी नहीं हूं
अमिताभ फरोग
‘देशद्रोही’ जैसी देशभक्ति फिल्म के कारण सुर्खियों में आए कमाल राशिद खान दु:खी हैं कि; ‘बिग बॉस-3’ में उनकी छवि को मटियामेट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई, जबकि वे इतने बुरे इंसान कतई नहीं हैं। ‘बिग बॉस’ से बाहर किए जाने के बाद कमाल अपने गुण-दोषों का विश्लेषण करने में लगे हैं।
हिंदी फिल्म ‘सितम’ के अलावा कुछ भोजपुरी फिल्मों के निर्माता कमाल आश्चर्य जताते हैं-‘मैं अब भी नहीं समझ पाया हूं कि; आखिर बिग बॉस का कन्सेप्ट क्या है? दरअसल, हर व्यक्ति का अपना एक अलग मिजाज होता है। उनमें अच्छाई भी होती हैं, तो बुराई भी। ऐसी स्थिति में एक घर में; 13 लोगों में एक संग रहते हुए वाद-विवाद होना स्वाभाविक है। लेकिन मैं हैरान हूं कि; आखिर मैं ही क्यों बाहर हुआ?’खुद को शॉर्ट नेम ‘केआरके’ कहलाना पसंद करने वाले कमाल थोड़े भावुक होकर कहते हैं-‘मैंने शो के 20 दिनों की सीडीज मंगाकर देखी हैं। मेरा जैसा उग्र रूप टेलीविजन पर दिखाया गया; वैसा मैं नहीं हूं। रोहित वर्मा और राजू श्रीवास्तव से मेरा झगड़ा हुआ, लेकिन ऐसे छोटे-मोटे विवाद किस घर में नहीं होते?’अपने दोस्तों के बीच हेल्पफुल नेचर के कारण लोकप्रिय कमाल दो टूक कहते हैं-‘मुझसे ज्यादा तो बिंदु ने झगड़ा किया। कभी वह पूनम पर भड़का, तो कभी बख्तियार को मारने दौड़ा। इस्माइल का झगड़ा भी तो हुआ था? मुझे लगता है कि मेरी बॉडी लैंग्वेज, लाइफस्टाइल और बातचीत के तरीके में शो वालों को मसाला नजर आया, तभी उन्होंने चुन-चुनकर छोटे-मोटे विवादास्पद दृश्य दर्शकों को दिखाए?’कमाल खुलकर बतियाते हैं-‘मैं वहां जिंदगी का एक अनूठा अनुभव लेने गया था। वहां आनंद और तकलीफ दोनों की अनुभूति हुई। माइक नहीं पहनने के कारण जेल गया, तो घर-परिवार के कामकाज में भी हाथ बटाना पड़ा। फिर भी मैं यही कहूंगा कि; घर के भीतर भी मजे में था और अब बाहर आने के बाद भी खुश हूं।’‘देशद्रोही-2’ की तैयारियों में जुटे कमाल इस अफवाह का खंडन करते हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि; वे शर्लिन को इस फिल्म में हीरोइन ले सकते हैं। कमाल के मुताबिक,‘देशद्रोही एक देशभक्ति फिल्म है, इसमें शर्लिन का क्या काम? हां, अगली जो भी फिल्म बनाऊंगा; यदि उसमें सेक्सी गर्ल का कैरेक्टर निकला, तो उसे अवश्य मौका दूंगा।’कमाल निवेदन करते हैं-‘मैं दर्शकों से कहना चाहूंगा कि वे बिग बॉस को एक प्रोग्राम के नजरिये से देखें और किसी की छवि को लेकर कोई धारणा न पालें।’उल्लेखनीय है कि ‘बिग बॉस-3’ के प्रसारण के बाद ‘कलर्स चैनल’ की टीआरपी में जबर्दस्त उछाल आया है।

कोई टिप्पणी नहीं: