बुधवार, 5 नवंबर 2008

क्या किसी पार्टी की ऐसी वेबसाइट देखी है?


हे माया! आह कहूं या वाह माया! ...

किसी राजनीतिक पार्टी की वेबसाइट पर आप किन चीजों की उम्मीद करते हैं! जाहिर है पार्टी एजेंडा, पार्टी के कार्य, पार्टी नेताओं का विवरण और लंबे चौडे वायदे, लेकिन बहुजन समाज पार्टी की वेबसाइट http://www.bahujansamajp.com/ देखकर एक बार तो आपको विश्वास ही नहीं होगा कि यह किसी राजनीतिक पार्टी की वेबसाइट है। इस वेबसाइट पर फिल्म और बोल्ड वालपेपर से लेकर हर तरह के गेम, मेट्रीमोनियल व नौकरी साइट्स और इसी से मिलता-जुलता हर तरह का मसाला मौजूद है। हालाँकि साफतौर से यह नहीं कहा जा सकता कि यह बसपा कि ऑफिशियल साईट है या किसी की शरारत।
वेबसाइट को खोलते ही इसके होम पेज दर्जन भर आप्शन नजर आते हैं। इसमें पार्टी संबंधित जानकारी तो कम ही नजर आती है, लेकिन इसका इंटरटेनमेंट सेक्शन काफी तगडा है। अंतिम बार इसी वर्ष 2 अगस्त को अपडेट हुई वेबसाइट पर गेम और वालपेपर्स की भरमार है। इसके इंटरटेनमेंट सेक्शन को क्लिक करते ही आपको गेम्स, पजल्स, कार्टून, स्टोरी, ई-ग्रिटिंग, हर किस्म के जोक्स आदि के आप्शन मिलते हैं।
बोल्ड व बिकनी फोटोग्राफ
होम पेज पर नीचे दी गई लिंक फोटो गैलरी पर क्लिक करते ही न्यूरी फोटोगैलरी की लिंक खुलती है। इसके प्रोग्राम में बोल्ड फोटो का आप्शन भी मौजूद है। यही नहीं इसके इंटरटेनमेंट सेक्शन को खोलते ही 42357 वालपेपर की लिस्ट आती है, जिसमें बडी मुश्किल से खोजने पर इक्का-दुक्का धार्मिक वालपेपर नजर आते हैं। इसके अलावा वालपेपर या तो नेशनल, इंटरनेशनल फिल्म स्टार और माडल्स के हैं या फिर लव-रोमांस के।
भाषा का फेर
होम पेज पर ही एनएमएल सेक्स न्यूज नाम की लिंक भी नजर आती है। इस आप्शन को देखकर आश्चर्य होता है। आप्शन को खोलने पर वीडियो की विंडो ओपन होती है, जो किसी की भी जिज्ञासा बढाने के लिए काफी है। हालांकि जब विंडो पूरी तरह ओपन होती है, तो इसमें एड्स और रेप केसेस से संबंधित नेशनल न्यूज नजर आती है, लेकिन वेबसाइट में इस तरह की भाषा का प्रयोग भी इस पर सवालिया निशान लगाता है। वेबसाइट में मसाला वेबसाइट खोलते ही सबसे ऊपर न्यूज और इसके बाद बीएसपी का आप्शन नजर आता है। पार्टी के बारे में जानने की इच्छा से यदि आप इस आप्शन पर क्लिक करते हैं, तो यह खाली नजर आता है। इसके नीचे मौजूद एडिटोरियल और कालमिस्ट आप्शन में डाटा शीघ्र अपडेट करने की सूचना मिलती है। यही नहीं होमपेज पर मायावती और काशीराम के भाषण का वीडियो आप्शन नजर आता है, लेकिन इसे क्लिक करने पर भी डाटा शीघ्र अपडेट करने की जानकारी मिलती है। हां, जैसे ही इंटरटेनमेंट आप्शन पर पहुंचते हैं यहां दुनिया भर का मसाला नजर आता है। इसके अलावा वेबसाइट से जुडी लिंक में एनएमएल सेक्स न्यूज, होरस्कोप, मेट्रीमोनियल वेबसाइट, नौकरी स्टार, सेल्स एंड परचेज, याहू एक्स, जनरेशन एक्स, जैसी लगभग 37 लिंक जुडी हैं।

3 टिप्‍पणियां:

ranjan ने कहा…

बहुजन समाज पार्टी की है न? जो चाहो मिलेगा..

masijeevi ने कहा…

साइट या आपकी पोस्‍ट से ये पता नहीं चल रहा कि ये बसपा की आधिकारिक साइट है अथवा साइबर स्‍क्‍वैटिंग का मामला है। डोमेन से लगता नहीं कि ऑफिसियल साइट है।

alerts ने कहा…

louis vuitton speedy
louis vuitton wallet
louis vuitton purses