गुरुवार, 3 दिसंबर 2009

भोपाली कुड़ी के बड़े-बड़े नखरे



क्या DPL से निकाली गई हैं सारा?
अमिताभ फरोग
स्टार प्लस के बहुचर्चित सीरियल ‘विदाई’ की साधना बोले तो, सारा खान की ‘तुनकमिजाजी’ और ‘बदतमीजियों’ ने उनकी इमेज को ‘बट्टा’ लगा दिया है।
सोनी टेलीविजन के रियलिटी शो ‘डांस प्रीमियर लीग’ की होस्ट बनकर सातवें आसमान पर जा चढ़ीं सारा के बारे में खबर है कि; उनके नखरों के चलते डीपीएल से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। किस्मत की धनी सारा ‘विदाई’ के कारण घर-घर में लोकप्रिय हो चुकी हैं। इस कामयाबी ने उन्हें ‘घमंडी’ बना दिया है। हालांकि ‘पीपुल्स सिटी’ से बतियाते हुए उन्होंने यही कहा कि; उन्होंने डीपीएल से कुछ एपीसोड के लिए ब्रेक लिया है। वजह? उनकी बिगड़ती सेहत को देखते हुए डाक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।
डीपीएल की होस्टिंग से ‘विश्राम’ लेने की वजह सारा अपने पेट दर्द को बता रही हैं, जबकि मुंबई के सूत्रों के मुताबिक, अपने साथी होस्ट हुसैन की जबर्दस्त लोकप्रियता ने उनके ‘पेट में दर्द’ पैदा कर दिया है। हुसैन मझे हुए एंकर्स में शुमार हैं। इस वजह से शो के दौरान वे हुसैन के आगे अत्यंत फीकी साबित हो रही थीं। हालांकि सारा के अनुसार, वे दुबारा शो को होस्ट करेंगी; लेकिन इसे लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। ‘ओवर कान्फिडेंस’ के कारण सारा कॉमेडी शो ‘हंस बलिये’ में हंसी का पात्र बन चुकी हैं, जब वे स्टेज पर अपने डायलॉग भूल गई थीं।
उधर, सारा की नखरेबाजी ने ‘विदाई’ सीरियल के डायरेक्टर और साथी कलाकारों को भी खासा नाराज कर दिया है। सारा को गुस्सा क्यों आता है? वे तर्क देती हैं-‘देर रात तक शूटिंग करने के बाद यदि उन्हें सुबह जल्दी सेट पर बुलाया जाए; तो गुस्सा आना स्वाभाविक है कि नहीं?’ हालांकि यह भी बात सामने आई है कि; वे अपने साथी कलाकारों से ठीक से पेश नहीं आतीं। सबसे बड़ी बात; उनके बुरे बर्ताव से ‘विदाई’ के प्रोड्यूसर राजन साही भी नाराज हैं। ऐसी खबर है कि; सारा का ‘विदाई’ से इसी अक्टूबर में एग्रीमेंट खत्म हो चुका है और अब वे इस सीरियल में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं। दरअसल, सारा भोपाल के एक नव धनाढ्य युवा द्वारा स्थापित प्रोडक्शन हाउस ‘ब्लैक बेरी’ से जुड़कर कुछ प्रोजेक्ट पर कार्य कर रही हैं। माना जा रहा है कि वे इसी सिलसिले में इन दिनों भोपाल में डेरा डाले हुए हैं। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि ‘विदाई’ की स्टोरी में नया ट्रेक जोड़ा जा रहा है और हो सकता है कि पुराने कलाकारों की जगह नए चेहरे सामने आ जाएं।
सारा और अभिनेता अली मर्चेंट के रिश्ते को लेकर भी कानाफूंसी शुरू हो गई है। इसकी वजह सारा की अलग-अलग बयानबाजियां हैं। सारा करीब दो साल पहले एक अवार्ड समारोह में अली मर्चेंट से मिली थीं। कुछ महीने पहले सारा ने कहा था कि वे साल-डेढ़ साल के अंदर शादी कर लेंगी। अब उनका तर्क है कि; अभी उनकी उम्र ही क्या है, इसलिए शादी 4-5 साल बाद ही करेंगी। उल्लेखनीय है कि; पिछले साल सारा भोपाल में अली को अपने अभिभावकों से मिला चुकी हैं। सारा के बारे में कहा जाता है कि वे अपने करियर को लेकर अधिक कान्शियस हैं, रिश्ते उनकी जिंदगी में ज्यादा मायने नहीं रखते। अली से पहले सारा के ‘विदाई’ की रागिनी यानी पारुल चौहान के भाई से भी ‘मधुर संबंध’ रह चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: