रविवार, 13 दिसंबर 2009

एनडीटीवी इमेजिन पर ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’


mp में राहुल का मार्केट आसमान पर
अमिताभ फरोग
‘कलर्स चैनल’ के रियलिटी शो ‘बिग बॉस-2’ में ‘कृष्ण-टाइप इमेज’ के कारण सुर्खियों में आए राहुल महाजन की हमसफर बनने की दौड़ में 25 प्रतिशत अकेले मध्यप्रदेश की लड़कियां हैं। इसमें भोपाल से भी बड़ी संख्या में प्रपोजल गए हैं। उल्लेखनीय है कि ‘एनडीटीवी इमेजिन’ पर ‘स्वयंवर-2’ यानी ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’ बहुत जल्द ऑन एयर होने जा रहा है। यह शो करीब 30 एपीसोड का रहेगा।

‘बिग बॉस-2’ में पहले पायल रोहतगी; फिर मोनिका बेदी से इश्क लड़ाने के चक्कर में राहुल महाजन की छवि ‘दिलफेंक आशिक’ की बन चुकी है, लेकिन उनका मानना है कि, वे अपनी मैरिज को लेकर अत्यंत गंभीर हैं।
हालांकि ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि यह रियलिटी शो भी ‘सट्टा मार्केट’ को ध्यान में रखकर प्लान किया गया है। दरअसल, इन अफवाहों को इस वजह से भी बल मिलता है क्योंकि, ‘बिग बॉस-2’ में राहुल पर करीब 150 करोड़ रुपए का दांव खेला गया था। राहुल के ‘स्वयंवर’ के लिए देशभर में ऑडिशन लिए गए थे। इसमें आखिरी चरण में करीब 16800 प्रपोजल्स को टेबल पर रखा गया। इनमें 16 लड़कियां रियलिटी शो ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’ में स्क्रीन पर दिखाई देंगी। उन्हें खुद को साबित करना होगा कि वे, राहुल की आदर्श दुल्हनिया बनने के काबिल हैं।
दिलचस्प पहलू यह है कि इन प्रपोजल्स में से 25 प्रतिशत मध्यप्रदेश से पहुंचे। भोपाल से भी बड़ी संख्या में लड़कियां राहुल की हमसफर बनने को उतावली देखी गर्इं। अंतिम 16 में भोपाल की कोई लड़की है या नहीं? चैनल के सूत्रों ने इसका खुलासा नहीं किया, लेकिन उन्होंने इस संभावना को खारिज भी नहीं किया।
कैदियों ने भी भेजे थे प्रपोजल
उल्लेखनीय है कि; भोपाल की जिस सेंट्रल जेल में राहुल की ‘अंतरंग मित्र’ मोनिका बेदी ने कई रातें काटीं, वहां की 9 महिला कैदियों ने भी ‘स्वयंवर’ में जाने की ख्वाहिश जताई थी। इसके लिए उन्होंने बकायदा लंबा-चौड़ा आवेदन भी जेल अधीक्षक को लिखा था। इन कैदियों में कई हत्या के आरोप में सजा काट रही हैं। इनकी उम्र 18 से 32 साल के बीच है। हालांकि कानूनी अड़चनों के कारण उन्हें अनुमति नहीं मिल सकी। दूसरी ओर सूत्रों के मुताबिक, यह एक अफसर की सोची-समझी प्लानिंग थी। दरअसल, उन्हें सुर्खियों में बने रहने का चस्का है।
राहुल बोले, अब घर बसाना चाहता हूं
उदयपुर के होटल फतेहगढ़ पैलेस में स्वयंवर के लिए चुनी गईं 16 लड़कियों के संग शूटिंग में व्यस्त राहुल महाजन ने कहा-‘मैंने अपने जीवन में ढेरों उतार-चढ़ाव देखे हैं। इसलिए अब एक सिरे से जीवन की शुरुआत करने की सोची है।’ वे कहते हैं-‘पिछले तीन वर्ष मेरे जीवन के लिए काफी जटिल रहे। अब मेरे जीवन का नया अध्याय प्रारंभ हो रहा है। मैं इस स्वयंवर के माध्यम से अपने लिए एक अच्छी जीवन संगिनी चुन लूंगा।’ उन्हें कैसी संगिनी चाहिए? इस सवाल पर राहुल स्पष्ट करते हैं-‘मेरी संगिनी ट्रेडिशनल और मार्डन दोनों का मिलाजुला रूप हो तो अच्छा रहेगा। मैं जिस फैमिली को बिलांग करता हूं, उसे ध्यान में रखकर भी मुझे अपना जीवन साथी चुनना है।’
बोले ‘बिग बॉस-2’ के साथी
उन्हें अच्छा जीवनसाथी मिले, इसके लिए उन्हें मेरी तरफ से उनका ढेर-सारी बधाई।
डायना हेडेन, पूर्व मिस वर्ल्ड
राहुल अच्छा लड़का है। नेकदिल है। अच्छी बात होगी कि उनका स्वयंवर सफल हो जाए। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।
एहसान कुरैशी, हास्य कवि
जो भी हो, अच्छा हो। उनका स्वयंवर सफल रहे, मेरी ओर से उन्हें ऑल द बेस्ट। राहुल बहुत अच्छे इंसान हैं। वो मेरे अच्छे दोस्त भी हैं।
सैयद जुल्फी, मॉडल और अभिनेता
अच्छी बात है कि; राहुल मैरिज करने जा रहे हैं। उनके अफेयर पर पहले ही बहुत हंगामे हो चुके हैं, इसलिए बेहतर होगा कि इस बार वे मैरिज कर ही लें।
संभावना सेठ, अभिनेत्री
स्वयंवर की शूटिंग उदयपुर(राजस्थान) के आलीशान होटल फतेहगढ़ पैलेस में शुरू हो चुकी है। इसी होटल में राखी ने भी स्वयंवर रचाया था, जो विफल साबित हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: